How To Use Law Of Attraction for Life in Hindi

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

How To Use Law Of Attraction for Life in HindiHow to use Law of Attraction for Life जीवन में आकर्षण के नियम का सिद्धांत कैसे उपयोग करें…

नमस्ते Friends… हम पहले भी आकर्षण के नियम, Law of Attraction के बारे में Discuss कर चुके हैं यह नियम हर जगह हर समय हर किसी के साथ काम करता है। जैसे गुरुत्वाकर्षण का नियम है, Gravity Of Gravity बिलकुल सही काम करता है आप चाहे अच्छे इंसान हों या बुरे, अगर आप हवा में उछलेंगे तो आप नीचे ही आएँगे. ठीक उसी तरह Law Of Attraction बिलकुल सही से काम करता है। How To Use Law Of Attraction for Life in Hindi

अब बात आती है कि, Law Of Attraction कैसे काम करता है…

Actually ऐसी कोई पक्की Theory नहीं है कि, ये कैसे काम करता है, जैसे Like Attracts Like, एक जैसे सोच के व्यक्ति एक दुसरे को मिलते रहते हैं। ठीक उसी तरह आप किसी चीज़ पर Concentrate करोगे तो आपके मन में उस काम को करने की Will Power बढ़ेगी और आप ज्यादा से ज्यादा उस काम पर Focus करोगे।

एक Example देखिये…

आपने ध्यान दिया होगा कि, दुनिया में बहुत से Accident होते हैं उन में बहुत से लोग मर जाते हैं और बहुत से लोग बच भी जाते हैं और किसी को कुछ भी नहीं होता… कभी सोचा है ऐसा क्यों…?

एक बस कहीं जा रही है और उस बस का अचानक Accident हो गया, बहुत से लोग घायल हो गए और किसी को कुछ भी नहीं हुआ अब यहाँ आप का Mind काम करना बंद कर देता है क्योंकि ये आपके बस की बात नहीं है। आप सोचते हैं कि, ये तो ईश्वर की इच्छा थी, पर क्या सचमुच ऐसा ही था… नहीं…?

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जिसे कुछ भी नहीं हुआ उस के मन में जिंदा रहने का Strong Desire था, क्योंकि वो किसी भी Condition में मरना नहीं चाहते थे?

मैं कुछ Points बता रहा हूँ जिन्हें Implement करके आप भी इस नियम को Use कर सकते हैं। कोई धरम-करम, कोई जादू-टोना नहीं सिर्फ Logic…

  1. सबसे पहले आपको अपने मन में और Mind में Positive Thinking का बीज बोना होगा।आपको ये मानना होगा कि, इस दुनिया में कुछ भी Impossible नहीं है, भले ही वो आप के बस की बात ना हो पर कोई तो है जो उस काम को कर सकता है और अगर कोई और कर सकता है तो आप भी उसे कर सकते हैं।
  1. आप को खुश रहने की Habit डालनी होगी क्योंकि अक्सर जो दुखी और चिड़-चिडे रहते हैं वो धीरे-धीरे अपना सब कुछ खो देते हैं, अपने बुरे व्यवहार की वजह से अपने Relations ख़राब कर लेते हैं और तो और लोग ऐसे लोगों को कोई भी पसंद नहीं करता।इसलिए Interview देते समय सिखाया जाता है कि, आपको अपने Face पैर Smile रखनी चाहिए क्योंकि Smile से सामने वाले को Positive Response जाता है।
  1. आपने वो Proverb तो सुनी होगी कि, Early to bed early to rise, makes a person healthy wealthy and wise… मतलब व्यक्ति को जल्दी सोना चाहिए और जल्दी जागना भी चाहिए।जो व्यक्ति देर से जागता है वो बहुत कुछ खो देता है. सुबह उठकर हो सके तो Morning Walk पर भी जाना चाहिए।
  1. Exercise करने की भी Habit डालें क्योंकि Healthy mind resides in a healthy body… मतलब स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग रह सकता है आपका Mind जितना Fresh रहेगा आप उतना ही अच्छा Feel करेंगे।
  1. Visualize करें, यानि सोचें, जो आपको चाहिए उसके बारे में Mind में Visualize करें।Visualization से क्या वो चीज़ पूरी तरह आपकी हो जाएगी।नहीं Never, Never Ever. उस के लिए आपको Action करना होगा. उस के बिना कुछ नहीं हो सकता।
  1. मेहनत करने से कभी पीछे ना हटें, आप के जीवन में बहुत परेशानियाँ आएँगी।जो व्यक्ति टूट जाता है वो हारता ही है।
  1. Learn the Art of Giving मतलब जब आप किसी को कुछ देंगे किसी की Help करेंगे तब बदले में आपको ख़ुशी तो मिलेगी ही और साथ में आपको और भी बहुत कुछ मिलेगा।

आप सोचेंगे कि ये सब तो बहुत आसान है पर Life में Implement करना बहुत मुश्किल है तो बता देना चाहता हूँ कि, Impossible तो कुछ भी नहीं है पर आपको First Step तो लेना होगा और धीरे-धीरे कर के आगे बढ़ना होगा।

To Know more about Work Management in Hindi- Click Here

Article अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख आपके नाम के साथ Bhannaat.com पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter@Bhannaat पर फॉलो करें।

धन्यवाद !!!


Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *