vivek-bindra-ke-anmol-vichar-in-hindi-bhannaat

Vivek Bindra Biography in Hindi विवेक बिंद्रा जीवनी

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

vivek-bindra-ke-anmol-vichar-in-hindi-bhannaatVivek Bindra Biography in Hindi – विवेक बिंद्रा की जीवनी 




डॉ. विवेक बिंद्रा एक international motivational speaker और business trainer हैं। वह दुनिया का सबसे subscribed channel डॉ. विवेक बिंद्रा : मोटिवेशनल स्पीकर चला रहा है जिसके 12 million subscribers हैं। दुनिया भर के 25 विभिन्न देशों में उनके 1500 costumers हैं। डॉ. विवेक बिंद्रा अपने जीवन में श्रीमद् भगवद् गीता से प्रेरित हैं और उनका कहना है कि उनकी सफलता के पीछे श्रीमद् भगवद् गीता सबसे बड़ा कारक है। Vivek Bindra Biography in Hindi




S. No. Detail Personnel Info
1 Full Name Dr. Vivek Bindra
2 Nick Name Vivek
3 Date Of Birth 5 April 1982
4 Birth Place Delhi, India
5 Fathers Name Not Known
6 Mothers Name Not Known
7 Home Town Delhi
8 Religion Hindu
9 Caste Kshatriya
10 Nationalism Indian
11 Schooling St. Xavier’s School, Delhi
12 College Amity Business College, Noida
13 Qualification MBA in Business
14 Career Start 2015
15 Profession Motivational Speaker, CEO, business coach, and YouTuber

Dr Vivek Bindra Full Biography




डॉ. विवेक बिंद्रा को world leadership federation द्वारा corporate ASIA के think tank के रूप में सम्मानित किया गया और times of India द्वारा best CEO Coach in India। वह bada business चला रहा है जो विश्व का सबसे किफायती उद्यमिता कार्यक्रम हिंदी में उपलब्ध कराता है।

डॉ विवेक बिंद्रा जीवनी

विवेक बिंद्रा का जन्म 5 अप्रैल 1978 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था और उनके पिता के निधन के बाद वे दिल्ली चले गए। अपने पिता के मरने के बाद उनका बचपन बहुत संघर्षपूर्ण रहा और बचपन में वे बचपन में किताबें बेचा करते थे। डॉ. विवेक बिंद्रा को माता-पिता दोनों का प्यार नहीं मिला क्योंकि उनकी माँ की भी शादी उनके पिता की मृत्यु के बाद हुई। उन्होंने सेंट जेवियर स्कूल, दिल्ली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और Amity business college, noida से MBA की पढ़ाई पूरी की।




विवेक बिंद्रा के बारे में कुछ अनजाने तथ्य Unknown Facts about Vivek Bindra

डॉ. विवेक बिंद्रा एक international motivational speaker और business trainer हैं। वह bada business के CEO हैं। वह ASIA में सबसे सफल motivational speaker और business trainer हैं। उनका bounce back कार्यक्रम उनके प्रशिक्षण career के सबसे सफल पाठ्यक्रमों में से एक था, जिसमें पूरे भारत के विभिन्न शहरों ने भाग लिया था।

वह अपनी किशोरावस्था के दौरान खेलों में बहुत सक्रिय थे और उनका कहना है कि buonce back की theory वहां से आई थी और वह अक्सर अपने ग्राहकों और अपने YouTube चैनल के दर्शकों को प्रेरित करने के लिए इस शब्द को लेते हैं। भारत की सभी बड़ी कंपनियों के मालिक उसके ग्राहक हैं।

डॉ. विवेक बिंद्रा एक middle class family और बचपन से संघर्ष कर रहे थे क्योंकि उनके पिता की मृत्यु जल्दी हो गई थी। जब विवेक बिंद्रा केवल 3 वर्ष के थे तब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी, तब उनकी माँ ने पुनर्विवाह किया। वह Bada business के संस्थापक और CEO हैं।

Dr Vivek Bindra Biography in Hindi

2016 में Dr. marshal goldsmith द्वारा best leadership trainer award के विजेता बिंद्रा हैं। विवेक बिंद्रा ने श्रीमद्भगवद् गीता से गहराई से प्रेरित किया कि क्यों वह हर वीडियो में श्रीमद् भगवद् गीता को शामिल कर रहे हैं। उनकी सामग्री पूरी तरह से श्रीमद भगवद् गीता पर आधारित है जिसने अपने ग्राहकों को जबरदस्त परिणाम दिया है।

डॉ. विवेक बिंद्रा सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम डॉ विवेक बिंद्रा है। उनके यूट्यूब चैनल पर 12 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और दुनिया भर से उनके लाखों दर्शक हैं। पढ़ाई के लिए पैसे पाने के लिए वह बचपन में किताबें बेचा करते थे। उसे माता-पिता दोनों का प्यार नहीं मिला।




To Know more about Dr. Vivek Bindra Quotes in Hindi- Click Here

Article अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख आपके नाम के साथ Bhannaat.com पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter@Bhannaat एवं instagram पर bhannaatwebsite को फॉलो करें।

धन्यवाद !!!

TAGS: Vivek Bindra, De Vivek Bindra, D R Vivek Bindra, Dr Vivek Bindra, Doctor Vivek Bindra, Vivek Bindra, Vivek Bindra Wiki, Dr Vivek Bindra Wiki, Vivek Bindra Wikipedia, Dr Vivek Bindra Wikipedia



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *